बिहार में बढ़ रहा बाढ़ का खतरा , लगातार बारिश से नदियां उफनायी

ताड़ाबाड़ी पंचायत कनकई और महानंदा नदी के बीच में बसा हुआ है . बाढ़ से सबसे ज्यादा तबाही ताड़ाबाड़ी पंचायत के लोगों को होती है .दूसरी ओर असजा मोबैया पंचायत के वार्ड सदस्य मनोज ठाकुर का कहना है कि परमान नदी के भी जलस्तर में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है ,जिससे परमान नदी के किनारे बसने वाले लोगों को भी बाढ़ की चिंता सताने लगी है .

लगातार बारिश से महानंदा, कनकई नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है ,जिससे आम लोग काफी डरे सहमे हुए हैं .सबसे ज्यादा क्षति लगातार बारिश होने से किसानों को हुई है .

किसान रोपनी के लिए अपने खेतों को नहीं तैयार कर पा रहें हैं . सभी नदी के जलस्तर में वृद्धि होना शुरू हो गया है..नदी में पानी भरने से जो गांव महानंदा ,कनकई नदी के किनारे बसा हुआ है , उन्हें काफी डर है ,क्योंकि थोड़ा भी नदी के जलस्तर बढ़ने से तुरंत उनके घर और दरवाजे में पानी घुसना प्रारंभ हो जाता है .

बिहार में बाढ़ की स्थिति अब बदतर होती जा रही है. पूर्णिया और चंपारण के इलाकों में पानी का बहाव तेज हो रहा है. नीचली इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने से अब कई गाव डुबने के कगार पर आ गए हैं

. लोग घरों को छोड़कर उपरी इलाके में जाने लगे हैं. पूर्णिया के बायसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कनकई, परमान एवं महानंदा नदी में पानी भरने से लोगों को बाढ़ आने की चिंता सताने लगी है.