लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े गए पांच तस्कर, हाथ लगा डेढ़ करोड़ का सोना

इसके अलावा दो अन्य व्यक्ति मिक्सर और रोलर स्केट में सोने को छिपा कर ले जाने की कोशिश कर रहे थे। चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग ने इन व्यक्तियों के पास से सोना बरामद किया है.

 

जिसकी कुल कीमत 1,50,17,751 रुपए है। बताया जा रहा है कि दुबई से आने वाले यात्रियों में आजमगढ़ निवासी राकेश यादव कोरोना संक्रमित निकला है। इसके अलावा प्रदीप कुमार राम, सद्दाम शेख, शौकत अली, धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया गया है।

एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से आई एयर इंडिया की उड़ान आईएक्स 1194 और इंडिगो की 6ई 8457 से ये तस्कर आए थे। संक्रमित तस्कर एयर इंडिया की उड़ान से आया था।

तस्करों को पकड़ने वालों में अधीक्षक एपी सिंह, शैलेन्द्र कुमार शुक्ला, विमल कुमार श्रीवास्तव, सुमन देवी, निरीक्षक केसीएम त्रिपाठी, मुख्तार आलम, सुरेश चन्द्रा, राजीव श्रीवास्तव, नीलम सिन्हा और फरहा आफरीन शामिल हैं।

पिछले कुछ दिनों से अमौसी एयरपोर्ट सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कस्टम की टीम लगातार कार्रवाई भी कर रही है। कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के नेतृत्व में शनिवार को कस्टम की टीम ने फ्लाइट संख्या IX 1194 और 6E 8457 से आए थे पांच यात्रियों के पास से अलग-अलग सोना बरामद किया गया है। इनमें से एक व्यक्ति अंडरगारमेंट की इलास्टिक में सोने को पेस्ट के रूप में डालकर छुपा कर ले जा रहा था।

खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है। यहां अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने दुबई से लखनऊ पहुंचे पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के पास से तीन किलो 191 ग्राम सोना पकड़ा गया है।

जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 50 लाख 17 हज़ार 751 रूपए है। खास बात यह है कि पकड़े गए तस्करों में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद हड़कम्प मच गया। अब यात्री के सम्पर्क में आने वाले सभी अधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों की कोविड जांच की जाएगी। साथ ही सह यात्रियों की भी दोबारा जांच होगी।