झारखंड विधानसभा के बाहर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने पढ़ा हनुमान चालीसा, साथ मे ढोलक व झाल बजाकर…

आज सोमवार को दूसरी पाली में महंगाई व रोजगार पर विशेष चर्चा होगी. अगले दिन यानी सात सितंबर को अनुपूरक पर विशेष चर्चा होगी. कार्यमंत्रणा समिति की तीन सितंबर को हुई बैठक में पक्ष-विपक्ष ने इस विषय पर चर्चा के लिए सहमति बनायी थी.

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही बीजेपी के विधायकों ने नमाज के लिए कमरा आवंटन को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया. ढोलक व झाल बजाकर विधायकों ने ये आवंटन रद्द करने की मांग की. इस मौके पर बीजेपी विधायक विरंची नारायण, समरी लाल, मनीष जायसवाल, अमर कुमार बाउरी, शशिभूषण मेहता समेत अन्य विधायक मौजूद थे.

झारखंड विधानसभा के बाहर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने हनुमान चालीसा पढ़ा. उधर, बीजेपी के विधायकों ने ढोलक व झाल बजाकर नमाज के लिए कमरा आवंटन को लेकर विरोध दर्ज कराया.

झारखंड विधानसभा में आज सोमवार को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल भी होंगे. लंबे अंतराल के बाद सदन में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल कार्यसूची में शामिल है. इस सत्र में विधायक मुख्यमंत्री से नीतिगत सवाल करेंगे.

सोमवार को दूसरी पाली में कुछ खास विधायी कार्य नहीं थे. ऐसे में ज्वलंत विषय पर विशेष चर्चा कराये जाने की मांग पक्ष-विपक्ष की ओर से हुई थी.

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज सोमवार को बीजेपी विधायकों ने सत्र शुरू होने से पहले ही ढोलक व झाल लेकर कीर्तन करना शुरू कर दिया. वे विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटन रद्द करने की मांग कर रहे थे. सदन कार्यवाही शुरू होने के बाद भी वे हंगामा करने लगे और जय श्री राम, हर-हर महादेव का जयघोष किया. स्पीकर के मना करने के बाद भी वे नहीं माने.