धनिया के पत्‍ते से बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत , जानिए पूरा तरीका

पार्सले में मौजूद विटामिन के डार्क सर्कल को हटाने में कारगर है. इसके अलावा, इसमें मौजूद फॉलिक एसिड स्किन को रेडिकल फ्री बनाता है जिससे स्किन हेल्‍दी रहती है.

विटामिन सी कॉलिजन को बनाता है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज स्किन के दाग धब्‍बों को खत्‍म करता है. यही नहीं, यह एजिंग को भी कम करने में सक्षम है और इसमें मौजूद वाइ‍टनिंग प्रॉपर्टीज दाग धब्‍बों को कम कर सकता है.

दही में लैक्टिक एसिड होता है जो डेड सेल्‍स और अशुद्ध चीजों को त्‍वचा से हटाने के काम आता है. दही चेहरे को नेचुरली नैरिश करता है और कॉम्‍प्‍लेक्‍शन को हाई करता है.

धनिया के पत्‍ते की तरह दिखने वाला पार्सले (Parsley) सेहत के साथ साथ आपके चेहरे की खूबसूरती (Beauty) बढ़ाने में भी बहुत काम आ सकता है. अगर आपके चेहरे पर दाग धब्‍बे (Spots) हैं और आप इन्‍हें हटाने के लिए सोच रहे हैं .

तो बाजार में मौजूद महंगे प्रोडक्‍ट्स खरीदने की बजाए आप अपने फ्रिज में मौजूद पार्सले का प्रयोग इसके लिए कर सकते हैं. पार्सले के पत्‍तों से बना फेस पैक (Face Pack) आपके चेहरे को बेदाग बनाएंगे और चेहरा नैचुरल ग्‍लो (Glow) भी करेगा. तो आइए जानते हैं कि पार्सले फेस पैक बनाने के लिए हमें किन किन चीजों की जरूरत पड़ेगी.