किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगी प्रियंका गांधी, किसानों ने शुरू किया प्रदर्शन

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश में पार्टी के सभी विधायकों को शनिवार को दिल्ली तलब किया था. बजट सत्र के बाद पार्टी के विधायकों और विधान परिषद सदस्य से मंथन करने के लिए दिल्ली बुलाया गया था. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पंचायत चुनाव के साथ-साथ आगे किसान आंदोलन को लेकर भी रणनीति पर बातचीत हुई.

यूपी कांग्रेस ने 10 फरवरी को सहारनपुर से किसान पंचायत के जरिए जय जवान जय किसान कार्यक्रम शुरू किया था, जिसे प्रियंका गांधी ने संबोधित किया था. तब से, प्रियंका गांधी लगातार किसान पंचायतों को संबोधित कर रही हैं. इसे कांग्रेस के यूपी में फिर से राजनीतिक आधार हासिल करने के उद्देश्य पार्टी की रणनीति बताई जा रही है.

प्रियंका गांधी ने सबसे पहले सहारनपुर में किसान पंचायत को भी संबोधित किया था जिसका आयोजन कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने किया था. कांग्रेस पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 28 जिलों में किसान पंचायतों का आयोजन कर रही है ताकि कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई जा सके और किसानों की मांग को समर्थन दिया जा सके.

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का दिल्ली बॉर्डर सहित अन्य राज्यों में धरना प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस भी कानूनों के विरोध में किसान महापंचायतों का लगातार आयोजन कर रही है. इसी क्रम में यूपी कांग्रेस की प्रभारी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज मेरठ में किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगी.