अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, देख फैस हुए हैरान

अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर सोमवार को रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर के आखिरी में पृथ्वीराज चौहान से जुड़े उस किस्से की झलक दी गई है जिसें संभवतः फिल्म के आखिरी में दिखाया जाएगा। इस सीक्वेंस के लिए अक्षय कुमार ने अपने बाल और दाड़ी काफी बढ़ाई है और उन्हें 2 शेरों से सामना करते हुए दिखाया गया है। माना जा रहा है कि ये वही सीक्वेंस है जब पृथ्वीराज चौहान ने मोहम्मद गौरी पर बाण चलाया था।

कहते हैं कि पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदी बाण चला सकते थे और गौरी उनकी इस कला की परीक्षा लेना चाहता था। दोनों आंखें फोड़ दी जाने के बाद उनसे एक विशाल घंटे पर निशाना लगाने को कहा गया था। हालांकि अपने राजकवि चंद्रवरदाई की बताई जानकारी के आधार पर पृथ्वीराज चौहान ने सीधे मोहम्मद गौरी के सीने पर निशाना लगाया और वह वहीं मर गया।

पृथ्वीराज चौहान को अंधा कर दिया गया था और फिर इन हालात में राजकवि चंद्रवरदाई ने पूरी दूरी डिग्री, बांये-दाहिने का हिसाब लगाकर अपने सम्राट पृथ्वीराज चौहान से कहा- चार बांस चौबीस गज, अंगुल अष्ट प्रमाण ता ऊपर सुल्तान है मत चूके चौहान। घंटे की बजाए चौहान ने सीधे सुल्तान पर बाण चलाया था। संभव है कि यही इस फिल्म का क्लाइमैक्स होगा।