पाइन एप्पल से बनाए चेहरे को बेदाग, जानिए कैसे…

अनानास के कुछ टुकड़े और बेसन को मिला कर एक पेस्‍ट तैयार कर लें. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें. इसकेइस्‍तेमाल से चेहरे के दाग धब्‍बे दूर होंगे और मुंहासे कम होने लगेंगे.

जहां बेसन स्किन में चमक लाता है, वहीं अनानास त्वचा में मौजूद टॉक्सिन पदार्थों को बाहर निकालने में मददगार होता है. यही वजह है कि इसके इस्‍तेमाल से डार्क स्पॉट दूर होते हैं और स्किन की रंगत निखरती है.

अनानास यानी पाइनएप्‍पल में विटामिन सी और एंटीऑक्‍सीडेंट होता है. इसके इस्‍तेमाल से डेड स्‍किन हटती है. इसके लिए आप नारियल का दूध में अनानास के कुछ टुकड़े डालें.

इसके बाद इस पेस्‍ट को अच्‍छी तरह मिला लें और अपनी गर्दन, चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने तक लगा रहने दें और फिर सादे पानी से इसे धो लें. इसे आप सप्‍ताह में दो से तीन बार लगा सकते हैं. इससे स्किन का रूखापन दूर होगा और उम्र का प्रभाव हावी नहीं होगा.

अनानास (Pineapple) बेहद रसीला और स्‍वादिष्‍ट फल है. जहां शरीर के लिए यह कई तरह से फायदेमंद है, वहीं स्किन के लिए भी इसके फायदे (Beneficial For Skin) कम नहीं हैं. अनानास से बना फेसपैक (Pineapple Facepack) स्किन को चमकदार बनाता है और निखार लाता है.

ये प्राकृतिक फेसपैक स्किन को जवां बनाए रखते हैं और चेहरे की रंगत निखारते हैं. इसके अलावा चेहरे पर होने वाले पिंपल्स (Pimple), दाग धब्‍बों को दूर करने में भी मददगार होते हैं.

ये चेहरे पर होने वाली झुर्रियों को दूर करके उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं. आइए जानें अनानास फेसपैक स्किन के लिए किस तरह से हैं .