महंगी हुई SUV Renault Kiger, जाने कीमत और फीचर

Renault Kiger में Eco, Normal Sport ड्राइविंड मोड दिए गए हैं. इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों को यह कार 6 रंगों में उपलब्ध कराया है. Renault Kiger को चार वैरिएंट RXE, RXL, RXT RXZ में लॉन्च किया है.

RXZ RXT वैरिएंट AMT CVT के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लैस है. जानकारी के मुताबिक कार के केबिन में ब्लैक आउट बी पिलर्स, ORVM 16 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं. बता दें कि Renault Kiger को दो पेट्रोल इंजन तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट लॉन्च किया गया है.

इस कार का 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 71bhp की पावर 96Nm का टार्क उत्पन्न करता है. वहीं 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 99bhp की पावर 160Nm टॉर्क उत्पन्न करता है.

बता दें कि भारतीय बाजार में Renault Kiger की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये है. वहीं इस कार के टॉप एंड वैरिएंट का दाम 9.75 लाख रुपये तक जाता है. जानकारी के मुताबिक Kiger में अधिकतम 5 लोग सवारी कर सकते हैं.

फ्रांस की बड़ी कार बनाने वाली कंपनी Renault की SUV Renault Kiger को भारत में काफी पसंद किया जाता है. कंपनी ने पिछले साल Kiger को लॉन्च किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault ने Kiger के दाम में 3 हजार रुपये से 33 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है.

हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर आधिकारिक बयान नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनपुट लागत बढ़ने कोरोना की वजह से कारोबार पर विपरीत असर पड़ने की वजह से कंपनी ने कीमतों (Renault Kiger Price) में बढ़ोतरी का फैसला किया है.