पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत ख़राब , 16 दिनों से…

सेना के रिसर्च और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल, दिल्ली कैंट ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि वह पिछले 16 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में हैं। अस्पताल के अनुसार, प्रणब मुखर्जी का फेफड़ों के संक्रमण के लिए इलाज किया जा रहा है।

पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त की दोपहर को एक जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तभी उनका कोविड-19 (Covid-19) परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था. उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है.

बता दें कि पिछले हफ्ते मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण के बाद उनकी सेहत ज्यादा खराब हो गई थी. विशेषज्ञों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है.

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, ” प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों (Lungs) में संक्रमण (Infection) हो गया है, जिसका इलाज जारी है. वहीं उनके गुर्दे की स्थिति कल से ठीक नहीं है.”

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) गहरे कोमा (Coma) में चले गए हैं. वह लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल (R & R) ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि वह पिछले 16 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी(Brain Surgery) के बाद गंभीर स्थिति में हैं.