रोज डे : प्यार के इजहार की खातिर युवक ने 20 लाख के…किए बुक

युवा सप्ताह के प्रत्येक दिन को एक अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है। मान्यता है कि महारानी विक्टोरिया के समय में लोगों ने अपनी न बताई जाने वाली भावनाओं को व्यक्त करने के लिए गुलाब के फूल के आदान-प्रदान करने की परंपरा शुरू की थी।

 

जिसमें लाल गुलाब प्यार और जुनून का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा अन्य रंगों के गुलाब के अलग-अलग अर्थ होते हैं। तब से ही यह दिन मनाया जाता है।

चॉकलेट- डे पर केक की बुकिंग शुरू नौ फरवरी को चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन को खास बनाने के लिए युवा केक की बुकिंग कर रहे हैं।

इसकी कीमत पांच सौ रुपये से लेकर दस हजार रुपये तक है। इन्हें खास रूप से तैयार कराया जा रहा है। इसमें लोग अपने प्रेमी के मन पसंद डिजाइन भी तैयार करा रहे हैं।

फरवरी को प्यार का महीना भी कहा जाता है। इस महीने का हर युवा को बेसब्री से इंतजार रहता है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है।

शुक्रवार को रोज डे के साथ साप्तहिक वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। इसके चलते नोएडा में 20 लाख से अधिक रुपये के गुलदस्तों की बुकिंग हो चुकी हैं। इसके अलावा अपने प्रेमी-प्रेमिका को लुभाने के लिए गिफ्ट्स और केक इत्यादि की बुकिंग भी युवा करवा रहे हैं।