सामने आया बड़ा सच मरने के बाद भी सुलेमानी ने ली 35 लोगों की…, जानकर मचा हडकंप

विश्व भर में उस समय हड़कंप मचा गया जब लोगों ने ये सुना कि सुलेमानी ने मरने के बाद भी 35 लोगों की जान ले ली है। फिर बाद में पीछे की वजह जानकर हर कोई हैरत में पड़ गया।

 

खबर के मुताबिक, ईरान के बाहुबली कमांडर सुलेमानी को उनके गृहनगर करमान में सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के दौरान भगदड़ मच गई। इसमें 35 लोगों की मौत हो गई और करीब 48 लोग जख्मी हुए हैं। समाचार एजेंसी एपी ने ईरान स्टेट टीवी के हवाले से ये खबर दी है। उनके जनाजे के जुलूस में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में लोग करमान आए हुए हैं।

रेवोल्यूशनरी गार्ड की विदेशी शाखा के कमांडर के गृह नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने आए हैं। कुछ इतनी ही संख्या में तेहरान, कोम, मशहद और अहवाज में भी लोग सड़कों पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में लोग आजादी चौक पर जमा हुए जहां राष्ट्रीय झंडे में लिपटे दो ताबूत रखे हुए हैं।

एक ताबूत सुलेमानी का और दूसरा ताबूत उनके करीबी सहयोगी ब्रिगेडियर जनरल हुसैन पुरजाफरी का है। सुलेमानी को अपराह्न 2 बजे से 4 बजे के बीच शहीदों के कब्रिस्तान में सुपर्द-ए-खाक किया जाना है। भारतीय समयानुसार ये शाम 4 से 6 बजे के बीच होगा।