भवानीपुर से ममता बनर्जी को देंगी टक्कर बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल, दाखिल किया नामांकन पत्र

भवानीपुर के लिए उपचुनाव 30 सितंबर को दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों जंगीपुर और समशेरगंज के साथ होंगे। मतों की गिनती बंगाल में दुर्गा पूजा समारोह शुरू होने से एक सप्ताह पहले 3 अक्टूबर को होगी।

गौरतलब है कि यह उपचुनाव ममता बनर्जी की साख और सीएम पद पर बने रहने के लिए बेहद अहम है। मई में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में उन्हें नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद भी वह सीएम बनी थीं। ऐसे में उनके लिए सीएम बनने के 6 महीने के भीतर विधायक बनना जरूरी है। इसलिए भवानीपुर का चुनाव ममता बनर्जी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।

बीजेपी ने रविवार को प्रियंका टिबरेवाल को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के सामने मैदान में उतार है। टिबरेवाल ने रविवार को भवानीपुर में एक दीवार पर भाजपा के कमल के प्रतीक को बना करके अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने रविवार को कहा था, “मैं कल अपना नामांकन दाखिल करूंगी।

पश्चिम बंगाल के लोगों को जीने का अधिकार है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस उनसे यह अधिकार छीन रही है।” टिबरेवाल ने भी कहा “मैं बंगाल के लोगों के लिए लड़ रही हूं।”

पश्चिम बंगाल का चुनावी दंगल एक बार फिर खबरों में हैं। यहां भवानीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव होना है। यहां बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में उतरी हैं। हालांकि कांग्रेस ने टीएमसी को साफ रास्ता दिया है।

बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतार दिया। सोमवार को भवानीपुर से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। ममता ने पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।