इम्‍यूनिटी मजबूत करने के लिए अपनाए यह सेक्स पोजीशन, शरीर को होंगे और भी बड़े-बड़े फायदे

जी हाँ, महिलाओं से लेकर पुरुषों तक के लिए सेक्स काफी बेहतरीन माना जाता है. दोनों के लिए सेक्‍स एक व्‍यायाम साबित हो सकता है साथ ही यह पुरुषों के लिए बड़ा फायदेमंद भी माना जाता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे सेक्स करने से बहुत से बड़े-बड़े फायदे होते हैं. जी दरअसल नियमित रूप से सेक्‍स करने पर शरीर को सामान्‍य रूप से फिट रख सकते हैं. अब आइए जानते हैं.

कहते हैं जो लोग हर दिन सेक्स करते हैं उनका प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत रहता है। इसके अलावा एक अध्‍ययन के अनुसार जो लोग लगातार यौन संबंध (सप्‍ताह में एक या दो बार ) बनाते हैं उनकी लार में इम्‍यनोग्‍लोबुलिन ए (immunoglobulin A) अधिक मात्रा में होता है। वहीँ जो लोग नियमित रूप से सेक्‍स में कम सक्रिय रहते हैं उनमें इम्‍यनोग्‍लोबुलिन ए की मात्रा कम होने लगती है.

 सेक्स पुरुष और महिला के रक्‍तचाप को कम कर सकता है। जी दरअसल आज के समय में लाखों लोगों को उच्‍च रक्‍तचाप की समस्‍या है। इसके अलावा कई अध्‍ययनों से पता चलता है कि हस्‍तमैथुन को छोड़कर सेक्‍स और निचले सिस्‍टोलिक रक्‍तचाप (systolic blood) के बीच एक संबंध होता है. वहीँ यह रक्‍तचाप को कम कर सकता है। इसके अलावा अगर रोज सेक्‍स किया जाए तो उच्‍च रक्‍तचाप को कम किया जा सकता है.