एलोवेरा जेल का उपयोग करने से मिलता है ये बड़ा लाभ

एलोवेरा जेल में एलोइन होता है जो डि पिगमेंटेशन और स्किन लाइटनिंग के लिए फायदेमंद होता है. आपको बस दाग- धब्बे वाली जगह पर एलोवेरा जेल लगाना है.

 

आपको रात को सोन से पहले पिगमेंटेड एरिया में एलोवेरा जेल लगाकर सोना चाहिए. सुबह उठकर हल्के गर्म पानी से धो लें. बेहतर परिणाम पाने के लिए हफ्ते में तीन बार इस उपाय को अपनाएं

एलोवेरा जेल कोलेजन को बूस्ट करने में मदद करता है. इसमें विटामिन ई और सी की भरपूर मात्रा होती है. इसके लिए आपको एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच शहद को मिलाएं . आप इसे हल्का पतला करने के लिए गुलाब जल की कुछ बूंडे मिलाएं. इस मिज्ञण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें.

अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या रहती है तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके पीछे तनाव, नींद की कमी और अधिक मात्रा में कैफिन का सेवन समेत अन्य कारण हो सकते हैं. आप आंखों की सूजन को कम करने के लिए एलोवरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप रात को सोने से पहले आंखों के डार्क सर्कल्स पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं.

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलू उत्पाद में इस्तेमाल किया जाता है. ये त्वचा को ठंडक पहुंचने का काम करता है और त्वचा की समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है.

आप इसका इस्तेमाल एक्ने और पिगंमेटेशन को दूर करने के लिए कर सकते है. इतना ही नहीं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.