Elon Musk के ट्वीट ने बढ़ाई यूजर्स की टेंशन, जानिए कैसे…

ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को लेकर एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा ऐलान किया है। मस्क ने एक ट्वीट करके लीगेसी अकाउंट्स के ब्लू टिक को हटाने की तारीख की घोषणा कर दी है। मस्क ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि लीगेसी ब्लू चेक्स को हटाने की फाइनल डेट 20 अप्रैल है।

इसका मतलब हुआ कि अगर आपके पास ब्लू मार्क वाला लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट है, तो अब आपको ब्लू चेकमार्क के लिए पैसे देने होंगे। अब केवल उन्हीं अकाउंट्स को ब्लू टिक मिलेगा, जो ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को सब्सक्राइब करेंगे।

पहले कंपनी ने कहा था कि वह 1 अप्रैल से लीगेसी ब्लू टिक्स को हटाएगी और 1 अप्रैल से ही इसे केवल पेड सब्सक्राइबर ही यूज कर पाएंगे। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज हर देश के लिए अलग-अलग है। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज साइन इन करने के तरीके पर भी निर्भर करेगा।

ट्विटर ब्लू टिक का कुछ सिलेब्रिटीज ने विरोध भी किया है। पॉप्युलर NBA स्टार लीब्रॉन जेम्स और लेखक स्टीफन किंग ने ट्विटर ब्लू सर्विस को लेकर अपनी असहमती जाहिर की है। वहीं, मस्क की बात करें तो पेड वेरिफिकेशन सर्विस कंपनी के रेवेव्यू के लिए बहुत जरूरी है। बताते चलें कि ट्विटर ने कुछ दिन पहले ही न्यू यॉर्क टाइम्स के कोवेटेड बैज को हटा दिया था क्योंकि इस अखबार ने ट्विटर को वेरिफिकेशन चार्ज देने से मना कर दिया था।

यूएस में कंपनी ने iOS पर एक महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए 11 डॉलर और एक साल के लिए 114,99 डॉलर का कीमत तय की है। वहीस ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह मंथली 8 डॉलर और साल के लिए 84 डॉलर है। वहीं, भारत में ऐंड्रॉयड और iOS के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज 900 रुपये है।