ट्विटर के कर्मचारियों के लिए एलन मस्क का नया फरमान, “NO वर्क फ्रॉम होम, No फूड”

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने हाल ही में 50 फीसदी से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया और फिर कुछ को काम पर वापस बुलाया गया।कहा जा रहा है कि ट्विटर के नए बॉस मस्क ने कर्मचारियों को हफ्ते में 80 घंटे काम करने के लिए चेताया है।

कर्मचारियों को मिलने वाला फ्री फूड यानी मुफ्त खाने की सुविधा भी खत्म की जाएगी। वहीं वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को भी बंद कर दिया गया है।एलन मस्क ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि जो भी कर्मचारी ऑफिस नहीं आएगा, यह मान लिया जाएगा कि उसने इस्तीफा दे दिया है।

 मस्क को तमाम बदलाव के बीच कंपनी के दिवालिया होने की चिंता सता रही है।  कर्मचारियों के साथ हुई मीटिंग में एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

वित्तीय स्थिति को ठीक करने के लिए मस्क पेड वेरिफिकेशन फीचर को लेकर आए थे।  ट्विटर ने शुक्रवार को फिलहाल ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा को भी रोक दिया।  अमेरिका में जैसे ही यह नियम लागू हुआ कई फर्जी खाताधारकों ने 8 डॉलर का भुगतान कर ब्लू टिक हासिल कर लिया और इसके बाद इन खातों से फेक ट्वीट किए गए।

ट्विटर के मालिक बनते ही मस्क ने कई बड़े बदलाव करना शुरू कर दिया। सबसे बड़े बदलाव के रूप में ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए पेड सुविधा को शामिल करना है। जैसे ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया था, सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हुआ था।