गुलाम नबी आजाद के घर की काट दी गई बिजली, जानिए क्यों हुआ ऐसा…

म्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक आजाद प्रोग्रेसिव पार्टी के मुखिया गुलाम नबी आजाद के घर की बिजली काट दी। खबर है कि उनके घर के कनेक्शन पर एरियर बकाया था।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना को भी इसी तरह की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष के करीबी सूत्रों के हवाले से इसकी पुष्टि की है।

वहीं, रैना ने बताया कि वह नियमित तौर पर बिल का भुगतान करते हैं। उन्होंने कहा, ‘इस समय मैं राजौरी में हूं। जब मैं जम्मू लौटूंगा तो पता लगाऊंगा कि आखिर बिजली का कनेक्शन क्यों काटा गया।’

आपको बता दें कि ये तीनों नेता जम्मू शहर के गांधी नगर इलाके में सरकारी आवास में रहते हैं।सूत्रों ने कहा कि उनका बकाया 2 लाख रुपये से अधिक हो गया था। एक सूत्र ने कहा कि बाल्मीकि कॉलोनी में रहने वाले लोगों के घरों की बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई। इस कॉलोनी के लोगों ने बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया था। वे पड़ोसी राज्य पंजाब से आए थे और कई दशक पहले जम्मू में बस गए।

बिजली विभाग के एक वरिष्ठ इंजीनियर ने कहा कि बाल्मीकि कॉलोनी के लोगों ने दावा किया है कि उन्हें जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन सरकार ने जम्मू-शहर में स्वच्छता कार्य के बदले सभी सुविधाएं मुफ्त प्रदान करने का वादा किया था। इसलिए वे लोग बिल का भुगतान नहीं करते हैं।

इंजीनियर ने कहा कि बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। दो दिन पहले भी एक होटल की बिजली काट दी गई थी। बाद में बिल का कुछ हिस्सा भुगतान करने के बाद चालू कर दिया गया।

आजाद और रैना के अलावा कई और दिग्गज नेताओं के घर की बिजली काट दी गई है। उनमें रामबन से पूर्व विधायक और भाजपा नेता नीलम लंगेह का भी नाम शामिल है।