सुबह नाश्ते में बनाए अंडा पराठा, यहां देखे इसकी रेसिपी

आवश्यक सामग्री
आटे के 2 गोले
2 अंडे
4 चम्मच बारीक कटे प्याज
2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई
1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
½ चम्मच काली मिर्च पाउडर


2 चम्मच बटर
4 चम्मच बारीक कटी हुई धनिया की ताज़ी पत्ती
तेल आवश्यकतानुसार
नमक स्वादानुसार
बनाने की विधि
एक bowl में अंडो को फोड़कर डाले. अब इसमें प्याज, हरी मिर्च, नमक, लाल मिर्च, काली मिर्च, धनिया पत्ती को डालकर खूब अच्छे से फेंट ले. इसे 2 मिनट तक लगातार तेजी से फेंटे जिससे सारी सामग्री खूब अच्छे से mix हो जाए.
5-6 इंच की रोटी बनाये और इसके ऊपर बटर को पिघला कर डाले और ऊपर से हल्का सा आटा छिड़क दे. इसे चारो कोनो से fold करे और यह square आकार में आ जायेगा. अब इसे बेल कर पतले square आकार का shape बना ले.
पैन को आंच पर चढ़ाये और रोटी को इस पर रखे. जैसे ही रोटी के निचे से बुलबुले निकले इसे पलट ले. अब रोटी के बीच में ¼ अंडे के mixture को डाले. (हम 2 रोटी बनाने वाले है इसलिए आधा mixture 1 रोटी के लिए use करेंगे)
एक बार फिर रोटी को पलट ले और ¼ mixture को इस पर डाले. (ध्यान रखे की यह रोटी पर ही फैले और बाहर ना गिरे) इसे पलट कर दुसरे side को भी अच्छे से पकाए. अब इसे किसी भी एक कोने से fold करे जिससे यह envelop size में दिखने लगे. अब ऊपर की side पर पहले बटर लगाए और इसे पलट कर पकने दे. अब दुसरे side पर बटर लगाए और इसे पलट कर दुसरे side को भी अच्छे से पका ले. पलटे से इसे दोनों side से दबाए और पलट के पकाए. इसे golden brown होने तक पकाए. आंच बंद कर दे और गर्मागर्म हरी चटनी या hinz tomato ketchup के साथ सर्व करे.