पानी के साथ खा लें एक लौंग, फायदे जानकर हो जायेंगे हैरान

लौंग का सेवन करने से गैस और कब्ज में भी आराम मिलता है. शायद आप जानते होंगे कि लौंग में विटामिन, ओमेगा-3, फैटी एसिड, फाइबर जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं.

 

इसलिए अगर आप खाना खाने के बाद एक लौंग खा लेते हैं तो इससे आपको गैस और कब्ज की समस्या नहीं होती है. वहीं अगर गैस बन जाती है तब भी एक लौंग चबा लेने से गैस की समस्या कुछ देर में खत्म हो जाती है.

अगर किसी को पेट दर्द की समस्या हो रही है तो लौंग का सेवन करने से आपको पेटदर्द से छुटकारा मिल सकता है. क्योंकि लौंग पेटदर्द की रामबाण दवा है. पेट दर्द होने पर एक ग्लास गुनगुने पानी के साथ एक लौंग का टुकड़ा खाना चाहिए.

जिससे कुछ ही देर में आपका पेट दर्द दूर हो जाएगा. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि गुनगुने पानी के साथ लौंग का सेवन रात को सोने से करीब एक घंटा पहले करना चाहिए. जिससे जल्दी आराम मिलता है.

 दोस्तों सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी रहता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है. जिसका इस्तेमाल एक औषधी के रूप में भी किया जाता है.

क्योंकि यह छोटी सी चीज कई बीमारियों में फायदेमंद रहती है. हम बात कर रहे है लौंग की. जी हां यूं तो लौंग का इस्तेमाल चाय में, खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ कई कामों में किया जाता है. खास बात यह है कि लौंग हर घर में पाई जाती है. ऐसे में आज हम आपको लौंग के टुकड़े के कुछ ऐसे ही फायदे बताने जा रहे हैं.