वजन घटाने के लिए रोजाना खाएं अनानास

अनानास एक ट्रॉपिकल फ्रूट है जो हेल्थ के लिए कई फायदो के साथ आता है। पोषक तत्वों का भंडार, अनानास वजन घटाने सहित हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद है। अनानास के स्लाइस में कम कैलोरी और डायट्री फाइबर होते हैं। अगर आप जल्द से जल्द वेट लॉस करना चाहते हैं तो यहां जानें की कैसे अनानास आपकी मदद कर सकता है।

 

अनानास में ब्रोमलिन पाया जाता है। ब्रोमलिन ऐसा एंजाइम है जो जोड़ों के दर्द और सूजन को कम करता है। इसके अलावा अनानास में फाइबर होता है। इसमें मैग्नीशियम, बीटा केरोटिन, थाइमीन भी होता है, जो कि दिल के लिए अच्छा माना जाता है। ये फल हड्डी को मजबूत करता है और साथ ही ये शरीर में इम्यूनिटी को भी बढ़ाता है।

 

अनानास में थायमिन, बी12, फोलेट, कॉपर और डायट्री फाइबर की भरपूर मात्रा होती है।  अनानास पाचन में सुधार करता है और इसलिए आपको एक फिट शरीर देता है।

इसके अलावा, इस फल में 87% पानी है जो इसे कम कैलोरी वाला खामा बनाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो 100 ग्राम अनानास में 50 कॉल हैं। जिन लोगों को वेट लॉस के दौरान मीठा खाने की क्रेविंग होती है। उनके लिए ये फल बेहतरीन है। क्योंकि यह कैलोरी और कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाए बिना आपके शरीर को फाइबर और मिनरल्स देता है।