त्वचा को ग्लोइंग रखने के लिए करे ये आसान सा काम

लॉकडाउन में अपनी त्वचा का ग्लोइंग और हाइड्रेटज रखने के लिए घरेलू फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. गर्मियों में दही का फेस मास्क सबसे फायदेमंद रहेगा.

इसके लिए आपको एक चम्मच ओट्स में 2 चम्मच दही मिलाना है और दही पर लगाना है. फेस मास्क लगाने के बाद चेहरे पर मसाज करें और 15 मिनट बाद पानी से धोएं. हफ्ते में से कम से कम एक बार फेस मास्क लगाएं. इससे आपकी स्किन हाइड्रेटेड और ग्लोइंग रहेगी.

कोरोनावायरस से बचने के लिए हाथों को समय- समय पर साबुन से धोते रहिए. इसके अलावा घर के काम के दौरान भी हाथ लगातार पानी के संपर्क में आते हैं जिसकी वजह से आपके हाथ रूखे और बेजान नजर आते हैं. इसलिए हाथों को मॉश्चराइज रखना बेहद जरूरी है.

ज्यादातर लोगों को लगता हैं कि सनस्क्रीन केवल धूप में निकलने से पहले लगाई जाती है. ऐसा नहीं है सनस्क्रीन आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ-साथ मॉश्चराइज भी करता है. इसके अलावा सनसक्रीन त्वचा को गैजेट्स से निकलने वाली ब्लू लाइट से भी सुरक्षित रखता है.

लॉकडाउन में त्वचा का खास खयाल रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स. इन टिप्स को फॉलो करने से आप स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकती हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिसे फॉलो कर आप हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं.

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में आपको कहीं बाहर जाना नहीं हैं तो क्यों न फ्री टाइम का यूज किया जाएं. महिलाएं खासकर अपनी त्वचा की समस्याओं को लेकर परेशान रहती हैं. समय की कमी की वजह से त्वचा की देखभाल नहीं कर पाती हैं.