बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करे ये आसान सा काम

बादाम तेल में विटामिन ई, विटामिन बी-7 और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होता है. इसे लगाने से आपके बाल हेल्दी, हाइड्रेटेड और मजबूत रहते है.

ग्रेपसीड ऑयल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है जो बालों को नरिश रखने में मदद करता है. साथ ही डैंड्रफ को कम करने में मदद करता है.

रोजमेरी एसेंसियल ऑयल में एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो बालों को मजबूत करने में मदद करता है. साथ ही समय से पहले सफेद होने से भी बचाता है.

अगर आप भी रूखे बालों से होने वाली समस्या से परेशान है तो हम आपको घरेलू हाइड्रेटिंग सीरम के बारे में बता रहे हैं जिसे आप आसानी से घर में बना सकती हैं. इस हाइड्रेटिंग सीरम का इस्तेमाल 2 से 3 दिन तक कर सकती हैं.

गर्मियों के मौसम में बालों रूखे और बेजान नजर आते हैं. ऐसे में बालों को मॉश्चराइज रखने के लिए शैंपू और कंडीशन के साथ हेयर सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बालों को मुलायम रखने के लिए हफ्ते में दो दिन तेल से मालिश करें और स्टाइलिंग टूल्स का कम से कम इस्तेमाल करें. हेयर सीरम बालों को धूप से होने वाले नुकसान से बचाता है. बालों में सीरम लगाने से आपके बाल चमकदार और हेल्दी दिखते हैं.