झुर्रियों को मिटाने के लिए करे ये आसान सा काम

चंदन का तेल त्वचा में ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करने का काम करता है. हफ्ते में 2 से 3 दिन इस तेल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी.

गुलाब का तेल त्वचा को खूबसूरत और स्वस्थ रखने में मदद करता है. गुलाब में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. गुलाब जल में 10 से 15 प्रतिशत गुलाब के तेल की मात्रा होती है. रोजाना गुलाब का तेल लगाने से चेहरा खिला- खिला और जवां नजर आता है.

लैवेंडर ऑयल तनाव को दूर करने का काम करता है. इसकी खुशबू में थेरेपिटिक गुण होते है. साथ ही यह आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है.

एक उम्र के बाद झुर्रियां और फाइन लाइन होना आमबात है. अगर आप एजिंग की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको कुछ एसेंशियल ऑयल के बारे में बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पा सकती हैं.

नींबू का तेल लगाने से स्किन एजिंग की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसके अलावा चेहरे की झुर्रियों को कम करने में भी मदद करता है. यह हमारे स्किन टोन की रंगत को भी निखारने का काम करता है.

बिजी लाइफस्टाइल की वजह से ज्यादातर लोग अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाते हैं. ऐसे में चेहरे पर मुंहासें, दाग- धब्बे, डार्क स्पॉट्स और झुर्रियों की समस्या से गुजरना पड़ता है.

इन स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए हम तरह- तरह के उपायों को करते हैं. लेकिन कभी- कभी केमिकल प्रोडक्ट्स उतना असर नहीं करते हैं जिसकी वजह से चेहरा रूखा और बेजान नजर आता है.