ऑयली और चिपचिपी स्किन से छूटकारा पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

सबसे पहले आप 1 कटोरी लें अब आप उसमें बादाम तेल और नारियल तेल मिलाएं  इन दोनों को अच्छे से मिक्स करें अब आप एक बाउल लें उसमें पानी डालें और उस बाउल में आप बादाम तेल और नारियल तेल वाली सामग्री के बाउल डालें (ध्यान रहें कि तेल वाले बाउल में पानी न जाएं)  इसे अच्छे से उबलने दें अब आप इसमें ग्रीन टी का पाउच मिलाएं  .

इसे अब आप छान लें छानने के बाद अब आप इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें  अब आप इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं  एक अलग डिब्बी लें और उसमें यह खास मॉइश्चराइजर मिलाएं आप चाहे तो इसका इस्तेमाल दिन में 2 बार कर सकती हैं .

मॉइश्चराइजर लगाने से पहले आप एक बार चेहरा और हाथ-पैर धो लें  आप चाहे तो इसका इस्तेमाल रात में भी कर सकते हैं और सुबह उठकर आप नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें

गर्मियों का मौसम आते ही ऑयली स्किन वालों के लिए चिंता बढ़ जाती है क्योंकि इस दौरान वह स्किन केयर के लिए कुछ भी अपना लें लेकिन उनके चेहरे पर पिंपल्स और मुंहासें की समस्या हो ही जाती है।

अगर ऑयली स्किन वाले कुछ न लगाएं तो भी उनका चेहरा डल लगने लगता है और अगर कोई क्रीम लगाएं तो उनका चेहरा और ऑयली हो जाता है और स्किन से तेल भी निकलने लगता है।

ऐसे में सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। दरअसल आज हम आपको घर पर एक ऐसा मॉइश्चराइजर बताएंगे जिससे आपकी स्किन भी ऑयली नहीं होगी।