बालों की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान सी टिप्स

एलोवेरा और नारियल दोनों में भरपूर मात्रा में खनिज और विटामिन पाए जाते हैं जो आपके बालों के लिए फायदेमंद है। हेयर मास्क बनाने के लिए एक बाउल में 1 चम्मच एलोवेरा पल्प में डेढ़ चम्मच नारियल तेल डालकर ब्लैंड कर लें।

इसके बाद इसे बालों की स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। फिर बालों में कैप या फिर प्लास्टिक पहन लें। 15-20 मिनट बाद शैंपू और कंडीशनर से बालों को धो लें। सप्ताह में कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करे।

एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी 12, सी और ई के साथ एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो आसानी से आपको बालों संबंधी हर समस्या से छुटकारा दिलाने के साथ हेल्दी रखने में मदद करते हैं।

बालोंसंबंधी हर समस्या से छुटकारा पाने के साथ घना बनाने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके बाल हेल्दी, शाइनिंग, लंबे होने के साथ-साथ बालों संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिलेगा।

गर्मियों के मौसम में स्किन के साथ-साथ बालों संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बालों में पसीना आने के कारण डैंड्रफ, सिर में खुजली के साथ-साथ हेयर फॉल की समस्या हो जाती है।

जिससे निजात पाने के लिए कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। पार्लर जाकर न जाने क्या-क्या कराते हैं, लेकिन फिर भी बालों संबंधी समस्याओं से छुटकारा नहीं पा पाते है।