नाटक के दौरान आर्टिस्ट की गई जान, दर्शकों को लगा ये है सीन

रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) में स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान प्रसिद्ध बोल्शोई थियेटर आर्टिस्ट येवगेनी कुलेश (Yevgeny Kulesh) की मौत हो गई. मौत से ठीक पहले 38 साल के कुलेश स्टेज पर एक सीन की प्रस्तुति दे रहे थे. स्टेज में सीन बदलते समय येवगेनी कुलेश एक बड़े प्रॉप के नीचे दब गए, इससे उनकी मौत हो गई. दर्शकों को लगा कि शायद ये स्क्रिप्ट का हिस्सा था.

यह घटना रूसी संगीतकार निकोलाई रिमस्की-कोर्साकोव द्वारा 19वीं शताब्दी के ओपेरा Sadko के प्रदर्शन में एक सेट परिवर्तन के दौरान हुई. सोशल मीडिया पर शनिवार को हुए इस हादसे के दौरान की कुछ क्लिप्स अब सामने आईं हैं. जिनमें स्टेज पर अचानक हलचल बढ़ती हुई नजर आ रही है. बदलने के लिए एक विशाल प्रॉप को उतारा जा रहा है. कुलेश इसी प्रॉप के नीचे दब जाते हैं.

ये देखकर साथी कलाकार चिल्लाने लगे. इस हादसे के बाद मंच का पर्दा गिरा दिया गया और दर्शकों को बताया गया कि प्रस्तुति रद्द हो गई है. इसके तुरंत बाद घायल येवगेनी कुलेश को देखने डॉक्टर मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. वायरल हो रहे एक वीडियो में लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है.

मॉस्को की जांच समिति ने एक बयान में कहा कि वह एक्टर की मौत की जांच कर रही है. जबकि बोल्शोई थिएटर के पूर्व एक्टर्स ने विश्व प्रसिद्ध स्थल पर काम करने की स्थिति की निंदा की है. उन्होंने सुरक्षा उपायों की अनदेखी का मुद्दा उठाया.