कोरोना महामारी संकट के दौरान सोनिया के इस बयान ने राजनैतिक गलियारों में लगाईं आग, हुआ ये…

लॉकडाउन से जुड़े गृह मंत्रालय के आदेश की कई राज्यों में लगातार अनदेखी हो रही है. पिछले कुछ दिनों में लगातार केन्द्र को राज्यों से अनुरोध करना पड़ रहा है कि वे निर्देशों का संपूर्णता के साथ पालन कराएं.कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के नाम एक लेटर लिखा है। लेटर में उन्होंने इस महामारी के बची सफाईकर्मियों, पुलिस वालों व डॉक्टरों समेत कई लोगों की जमकर तारीफ की है।खास तौर पर एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश की सीमा में प्रवेश के दौरान कठिनाई की शिकायतें सामने आई हैं. पास होने के बावजूद कुछ ऑफिसर उसे मानने से मना करते हैं.

सोनिया गांधी ने लेटर में बोला है कि मुझे उम्मीद है कि इस कोरोना महामारी संकट के दौरान आप सब अपने-अपने घरों में सुरक्षित होंगे। आशा करती हूं कि आप सभी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। अपने-अपने घरों में रहें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें। बेहद महत्वपूर्ण होने पर ही घर के बाहर कदम रखें व वो भी मास्क, चुन्नी या गमछा लगाकर। आप सभी इस लड़ाई में योगदान करें।

आज कोरोना के इस संकट से निपटने में आप सभी का इस लड़ाई में खड़े रहने से बड़ी देशभक्ति व क्या हो सकती है। हम इस कठिन समय में आपके परिवार जनो; पति-पत्नी-बच्चों; माता-पिता के त्याग व बलिदान को कभी नहीं भूल सकते। जोखिम होने के बावजूद भी आपके योगदान व समर्थन से ही आप इस लड़ाई को लड़ पा रहे हैं। इनको धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।