कोरोना महामारी के चलते दिल्ली सरकार इन लोगो को देगी 1 करोड़ रूपए , जारी किया आदेश

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने आयोग की फाइल पर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था। जिसके बाद, एक करोड़ का मुआवजा सुनीता के परिवार को प्रदान किया जाएगा,जो अब पूर्वी दिल्ली में स्वीपर है।

 

राजस्व विभाग के मुख्यालय ने निगम को पत्र भेजकर कार्रवाई पूरी करने को कहा है। दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष संजय गहलोत का कहना है कि निगम के सभी कर्मचारियों जो कोरोनावायरस संक्रमण के कारण ड्यूटी पर मारे गए हैं.

उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। दिल्ली सरकार अपने वादों को पूरा कर रही है।सुनीता के बाद, परिवार के विनोद और फिर अन्य स्वच्छता कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों को मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के कारण, दिल्ली के तीन उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी नगर निगमों के सफाई कर्मचारियों की मृत्यु के बाद, अब उनके परिवारों को भी एक करोड़ का वित्तीय मुआवजा दिया जाएगा। नगर निगम और सफाई कर्मचारी आयोग की सिफारिश पर, दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मचारियों के परिवारों को पैसा देने की अनुमति दी है।

दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष संजय गहलोत ने तीनों निगमों को दिल्ली सरकार को स्वच्छता कर्मचारियों के लिए दायरा करने को कहा था, जिनकी कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। SC / ST / महिला और बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने भी दिल्ली सरकार से मुलाकात की।