‘पचास हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स किए गए जब्त’, देवेंद्र फडणवीस ने सदन में दी जानकारी

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नशे से जुड़े आंकड़ों को पेश किया है। विधानसभा में चर्चा के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने बीते दिनों राज्य में लगभग पचास हजार करोड़ की दवाएं जब्त की है। शिवसेना(यूबीटी) विधायक रवींद्र वायकर के सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी।

बता दें मुंबई पुलिस ने हाल ही में 300 करोड़ रूपये मूल्य का 151 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया था। कई छापेमारी के दौरान कई शहरों से 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन छापेमारी में नासिक जिले के एमआईडीसी शिंदे गावं में एक कारखाने में छापेमारी भी शामिल थी। विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस ने मुंबई में दो 2,200 छोटी दुकानों पर नज़र रखी है। साथ ही कई दुकानों पर कार्रवाई करते हुए नशे से जुड़ी दवाएं हटाई गई।

विधानसभा में सवालों का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार आयात किए जा रहे हर उन रसायनों पर नजर रख रही है, जिनका इस्तेमाल नशे पदार्थ के लिए इस्तेमाल की जाती है। हमने यह भी पाया है कि बंद फैक्ट्री साइटों का इस्तेमाल दवा उत्पादन के लिए किया जा रहा है।मुंबई पुलिस द्वारा 300 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं के भंडाफोड़ के बाद, विपक्ष और सत्ता पक्ष ने मुख्य आरोपी ललित पाटिल को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साधा है।