ड्राइवर ने दही खरीदने के लिए रोकी ट्रेन, जानिए फिर हुआ ऐसा…

पाकिस्तान भी अजब-गजब है क्योंकि वहां आए दिन कुछ ऐसे ही मांमले आते रहते हैं। हाल ही में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जब यहां के एक ट्रेन ड्राइवर ने दही खरीदने के लिए ट्रेन ही रोक दी।

यह सब तब हुआ जब लाहौर के एक रेलवे स्टेशन के नजदीक ड्राइवर ने ऐसा किया। यह मामला जैसे ही लोगों की जानकारी में आया, वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद वहां के रेलमंत्री ने दो लोगों को निलंबित कर दिया।

दरअसल, डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना लाहौर के काहना रेलवे स्टेशन के पास हुई है। यहां दही खरीदने के रास्ते में ट्रेन ड्राइवर और उसके सहायक को सेवा से निलंबित कर दिया गया। पाकिस्तान के संघीय रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। मंत्री ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के बाद कार्रवाई की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें ट्रेन चालक को एक दुकान से दही खरीदते और रोकते हुए दिखाया गया है। वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, लोग रेलवे विभाग की आलोचना करने लगे। बताया गया कि इसी लापरवाही की वजह से दुर्घटनाएं होती हैं और तमाम ट्रेनें अपने नियत समय पर नहीं पहुंच पाती हैं।

घटना सामने आने के बाद मंत्री ने कार्रवाई की और लाहौर प्रशासन को ड्राइवर राणा मोहम्मद शहजाद और उनके सहायक को निलंबित करने का आदेश दिया है। मंत्री ने अपने एक बयान में चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करूंगा और किसी को भी व्यक्तिगत कामों के लिए राष्ट्रीय संपत्ति का उपयोग करने की अनुमति नहीं दूंगा।

बताया जा रहा है कि इससे पहले दिसंबर में एक यात्रा के दौरान लोकोमोटिव ड्राइवरों और सहायकों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्हें सभी ट्रेनों में सेल्फी लेने, वीडियो और ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करने से भी रोक दिया गया था।