कर्नाटक टी20 लीग में खेलने को तैयार द्रविड़ का बेटा समित, मैसूर वॉरियर्स ने चुकाई इतनी कीमत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच और कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को गुरुवार को मैसूर वारियर्स ने महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 के आगामी सत्र से पहले खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान अपने साथ जोड़ा। वॉरियर्स ने समित को 50,000 रुपये में खरीदा। समित मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और साथ ही एक तेज गेंदबाज भी हैं। महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 हर साल कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित करवाया जाता है। 2023 में कर्नाटक प्रीमियर लीग का ही नाम बदलकर यह किया गया है।

मैसूर वॉरियर्स टीम के अधिकारी ने इस मौके पर कहा, ‘उनका हमारी टीम में होना अच्छा है क्योंकि उन्होंने केएससीए के लिए विभिन्न आयु वर्ग के टूर्नामेंटों में काफी प्रतिभा दिखाई है। समित कर्नाटक की उस अंडर-19 टीम का हिस्सा थे जिसने इस सत्र में कूच बिहार ट्रॉफी जीती थी और वह केएससीए एकादश की ओर से इस साल की शुरुआत में लंकाशायर की टीम के खिलाफ खेल चुके हैं।

पिछले सत्र के उप विजेता रहे मैसूर वॉरियर्स की अगुआई करुण नायर करेंगे, जबकि उनकी गेंदबाजी को भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा जैसे स्टार शामिल हैं। मैसूर ने उन्हें एक लाख रुपये में खरीदा है। प्रसिद्ध, करुण, जगदीश सुचित और कृष्णप्पा गौतम जैसे स्टार्स की मौजूदगी से समित को काफी मदद मिलेगी। करुण को फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखा गया था, जबकि प्रसिद्ध ने हाल ही में अपनी सर्जरी कराई है और क्रिकेट में वापसी करने के लिए बेकरार हैं।

राहुल द्रविड़ ने भी लगभग तीन साल तक भारतीय टीम की कोचिंग करने के बाद हाल ही में अपने पद को छोड़ा है। उनकी देखरेख में भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 फाइनल खेला। इसके अलावा टी20 विश्व कप 2024 में जीत हासिल की। द्रविड़ ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए पिछले साल ही अपने पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था, लेकिन रोहित के कहने पर वह अपने पद पर बने रहे और भारत को टी20 चैंपियन बनाया। अब गौतम गंभीर ने बतौर मुख्य कोच द्रविड़ को रिप्लेस किया है। द्रविड़ आईपीएल में कोचिंग करते दिख सकते हैं।