भारत-पाक सीमा पर मिला ऐसा कबूतर, पंखों पर लिखा इनका नाम

थानाधिकारी सुरेन्द्र बारूपाल ने बताया कि छतरगढ़ तहसील के मोतीगढ़ गांव में हाजी जमाल खां के घर में शनिवार सुबह करीब 10 बजे एक संदिग्ध कबूतर आया।

 

उन्होंने कबूतर संदिग्ध लगने पर उसे पकड़ लिया। उसके पंखों पर पंखों पर चारणपुर से लाहौर की दूरी 225 किमी व कई शहरों के नाम लिखे हैं।

साथ ही पैरों में बंधा छल्ला भी मिला है। संदिग्ध कबूतर की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और कबूतर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गए।

फिलहाल मामले की सूचना बीएसएफ और सुरक्षा एजेन्सी के अधिकारी को दे दी गई है। संदिग्ध कबूतर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

 राजस्थान में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीकानेर जिले के छतरगढ़ में ​शनिवार को एक संदिग्ध कबूतर मिला है। कबूतर के पंखों पर बीकानेर जिले के चारणपुर से पाकिस्तान के लाहौर तक की दूरी व कई शहरों के नाम उकेरे गए थे।

इस संदिग्ध कबूतर मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सीमवर्ती क्षेत्र में संदिग्ध कबूतर मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

जिस पर बीकानेर छतरगढ़ पुलिस व सुरक्षा एजेंसी मौके पर पहुंची और कबूतर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। वहीं, संदिग्ध कबूतर को लेकर सूचना सुरक्षा एजेंसी सीमवर्ती क्षेत्र में अलर्ट कर दिया।