शादी के बाद नहीं होगी कोई परेशानी, बस करे ये आसान सा काम

शादी क बाद के जरूरी सामान की शॉपिंग शादी से पहले की जाती है। ऐसे में कई बार नई दुल्हन अपने कई सामान को भूल जाती हैं और ऐसे में उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

खासकर बात जब दुल्हनों के मेकअप किट की होती है ोत वह अक्सर बेसिक चीजें भूल जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं नई दुल्हन की मेकअप किट में क्या बेसिक सामान होना चाहिए। आइए जानते हैं।

सिंदूर

शादी के बाद आप सुहागिन हो जाती हैं और ऐसे में हिंदू रिति रिवाज के मुताबित शादी के बाद आपकी मांग भरी होनी चाहिए। कई बार लड़कियां मेकअप किट में सिंदूर रखवाना भूल जाती हैं और फिर शादी के बाद उन्हें परेशानी होती हैा शादी के बाद मांग में लगा सिंदूर काफी प्यारा लगता है। ऐसे में आप अपने किट में इसे जरूर रखें।

मॉइश्चराइजर

किट में मेकअप को तो आसानी से रख लिया जाता है, लेकिन बेसिक चीजों को भूल जाते हैं और इस लिस्ट में दूसरा नाम शामिल है मॉइश्चराइजर का। नई दुल्हन के किट में बॉडी और फेस लोशन होना ही चाहिए।

शैम्पू

शादी के अगले दिन कई घरो में नई दुल्हन का सिर धुलवाया जाता है। ऐसे में अगर आप किसी स्पेसेफिक शैम्पू का इस्तेमाल करती हैं तो उसे खरीद कर अपनी किट में रखें। कोई स्पेसिफिक शैम्पू न होने पर भी किसी एक शैम्पू और कंडिशनर को किट में रखें।

कंघी

किट में कंघी के एक सेट को जरूर रखें। शादी के तुरंत बाद किसी से उसकी कंघी मांगना यकीनन आपके लिए मुश्किल हो सकता है, ये बेसिक चीजें अक्सर लड़कियां भूल जाती हैं।

मेकअप

बात हो दुल्हन के मेकअप की तो मेकअप किट में प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन, लूज पाउडर, आईब्रो पेंसिल, आईशैडो, आईलाइनर, मस्कार, काजल, ब्लश, हाइलाइटर, लिप पेंसिल और लिपस्टिक जरूर होनी चाहिए।