होली खेलने से पहले करे ऐसा, फिर स्किन पर नहीं होगी एलर्जी

होली खेलने से पहले ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये तेल बहुत हल्का होता है इसलिए आप आसानी से इसे चेहरे पर लगा सकती हैं. इसे लागाने से आपका चेहरा चिपचिपा नहीं लगेगा और सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाने के काम करता है.

बादाम का तेल चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इस तेल की सुंगध थोड़ी स्टॉन्ग होती है इसलिए आप इसमें लैवेंडर ऑयल और चंदन के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर लगाएं. इसे तेल को लगाने से त्वचा चिपचिपी नहीं होती है और चेहरे पर लगे रंगों को भी आसानी से हटा सकते हैं.

इन एसेंशियल ऑयल को लगाने से चेहर पर कलर्स का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. त्वचा और बालों की देखभाल के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना बेहद फायदेमंद होता है. नारियल तेल लगाने से होली के रंग आपकी त्वचा की स्तह पर नहीं लगता है क्योंकि तेल के कण त्वचा को सुरक्षित रखने का काम करते हैं.

होली रंगों का त्योहार होता है. इस दिन जब तक एक दूसरे को रंगों में सराबोर न कर दें तब तक मजा नहीं आता है. होली खेलने में तो बहुत मजा आता है लेकिन जब इन रंगों को उतारना पड़ता है तो बहुत मुश्किल होती है.

इसमें मौजूद केमिकल स्किन और बालों के लिए नुकसानदायक होता है. होली के समय में त्वचा की खास देखभाल करनी पड़ती है. इस होली पर आप कुछ एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं.