बुरी तरह तिलमिलाया चीन, बोला न करे ऐसा काम वरना…

प्रवक्ता ने कहा कि चीन द्वारा कोरोना वायरस की महमारी के खिलाफ की गई कोशिश सर्वविदित है, पर विश्व में कुछ ताकतों ने जोरों पर चीन के खिलाफ बदनाम करने का लगातार प्रयास किया है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘लेकिन Twitter कंपनी का मानना है कि जो चीन की तारीफ करने वाला अकाउंट है, वह झूठी सूचना देने वाला है और इसे बन्द करना पड़ता है। उधर चीन को बदनाम करने वाले अकाउंट को मुक्त रखा गया है। यह कार्यवाही अनुचित है और दोहरे मापदंड का परिणाम है।’

प्रवक्ता ने यह दोहराया कि चीन का सबसे बड़ा शिकार है। चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से एकजुट होकर फेक सूचनाओं का मुकाबला करने की अपील करता है।

Twitter द्वारा चीन के पक्ष में फर्जी खबरें फैलाने वाले हजारों अकाउंट्स बंद करने से ड्रैगन बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है। इस मामले पर चीन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने Twitter द्वारा ‘चीन के प्रशंसकों’ के हजारों अकाउंट को हटाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। चुनयिंग ने कहा कि Twitter को संगठित तौर पर चीन को बदनाम करने वाले अकाउंट को बन्द करना चाहिए, क्योंकि कुछ लोग इसे लगातार बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।