फरवरी में डोनाल्ड ट्रंप करेंगे इस देश का दौरा, होगा ये कार्यक्रम

इसे देखने के लिए करीब 50 हज़ार लोग पहुंचे थे. अब ऐसा ही एक कार्यक्रम ट्रंप के भारत दौरे पर किया जाएगा. फरवरी में होने वाले इस कार्यक्रम को फिलहाल गुजराती नाम दिया गया है ‘केम छो ट्रंप’. यानी ट्रंप आप कैसे हैं.


इस कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद में होगा. लेकिन न्यूज़18 को सूत्रों से पता चला है कि अमेरिका चाहता है कि इस इवेंट को दिल्ली-NCR में कराया जाए.

दरअसल कहा जा रहा है कि भारत दौरे पर ट्रंप दिल्ली से बाहर कहीं और जाने के मूड में नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास वक्त की भारी कमी है.

हालांकि भारत नहीं चाहता है कि ये कार्यक्रम दिल्ली-NCR में हो. दरअसल ह्यूस्टन की तरह भीड़ को मैनेज करना सरकार के लिए अहमदाबाद में ज्यादा आसान होगा.

इसके अलावा नागरिक संशोधन कानून (CAA) पर विरोध के चलते इस तरह का कार्यक्रम अहमदाबाद में करना सरकार के लिए ज़्यादा बेहतर होगा.

उधर ट्रंप की टीम भी चाहती है कि इस कार्यक्रम का आयोजन ऐसी जगह हो जिसका असर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पर पड़े. ऐसे में अगर ये कार्यक्रम गुजरात में होता है तो फिर इसका फायदा ट्रंप को मिल सकता है.

गुजरात के लोग बड़ी संख्या में अमेरिका में रहते हैं. इस कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों को अमेरिका से भी बुलाया जा सकता है.

आपको याद होगा पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अमेरिकी दौरे पर ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

टेक्सस राज्य के ह्यूस्टन में हुए इस बेहद खास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा किया था.