डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी धमकी, कहा भुगतेगा पड़ेगा…

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला है, उससे पहले तक उनका चीन से बहुत अच्छे संबंध थे।

 

व्यापार समझौतों का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि जब हमलोग समझौते कर रहे थे तो उस समय रिश्ते बहुत अच्छे थे, लेकिन अचानक से आप इसके बारे में सुनते हैं, इसलिए यह बड़ा अंतर है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि एक गलती की वजह से चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएं और कुछ जानबूझकर किया जाए तो इन दोनों बातों बहुत अंतर है।

गौरतलब है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें चीन में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े पर यकीन नहीं है और चीन में अमेरिका से भी ज्यादा मौतें हुई हैं।

ट्रंप के इस बयान के बाद चीन ने कोरोना वायरस से वुहान में मौतों की संख्या में अचानक से 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी थी और नए आंकड़े जारी किए थे।

अमेरिका में कोरोना वायरस का भयंकर प्रकोप देखा जा रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे के भीतर 1891 लोगों की मौत हो हो गई है।

अब तक अमेरिका में 39 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। 7 लाख 38 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर चीन कोरोना फैलाने लिए जिम्मेदार पाया जाता है तो अंजान भुगतने के लिए तैयार रहे।