भारत में आकर डोनाल्ड ट्रंप खाएँगे ये, जानकर लोग हुए हैरान

दो दशकों के दौरान भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपतियों की तरह डोनाल्ड ट्रंप भी दिल्ली के मौर्या होटल में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

 

ऐसे में यह पांच सितारा होटल अपने खास मेहमान, राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के स्वागत सत्कार की विशेष व्यवस्था में जुटा है।

इसमें अभूतपूर्व सुरक्षा से लेकर साफ हवा और बेहतरीन स्वाद वाली भोजन की व्यवस्था की जा रही है, ताकि राष्ट्रपति ट्रंप भले ही एक रात भारत में बिता रहे हों लेकिन उनकी यह यात्रा यादगार बन सके।

तकरीबन दो दशक पहले मार्च 2000 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और उनकी पत्नी हेलैरी क्लिंटन भारत आईं थी तो उनके नाम एक खास प्लैटर तैयार की गई थी।

वहीं जब 2009 और 2015 में तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिसेल ओबामा के भारत यात्रा के दौरान भी विशेष व्यंजनों की प्लेट सजाई गई थी।

इस बार भी अमेरिकी राष्ट्रपति और फस्ट लेडी के लिए खास प्लेट तैयार की जा रही है। डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप के ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर में क्या खाना-पीना पसंद करते हैं इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। आपको बात दें कि डोनाल्ड ट्रंप अल्कोहल बिल्कुल नहीं पीते।

ट्रंप ने वर्ष 2016 में फॉक्स न्यूज के साथ बातचीत में कहा था, मैं सुबह ब्रेकफास्ट कतई नहीं करना चाहता। अगर मेरा वश चले तो इससे किनारा कर लूं।

हालांकि इसके बाद मैं लंच भी करता हूं लेकिन मेरा असली खाना तो डिनर पर ही होता है। बताया जाता है कि ट्रंप लंच में भी बहुत ज्यादा नहीं खाते।

उनकी खाने की आदतों को उनके पूर्व कैंपन मैनेजर कोरे लेवानदोस्की की किताब लेट ट्रंप बी ट्रंप में लिखा गया है। जिनका दावा है कि प्रेसिडेंट आराम से 14 से 16 घंटे बगैर खाए भी रह सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के भारत के दो दिनों के दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया को प्रस्तावित दौरे को लेकर अहमदाबाद से लेकर दिल्ली तक जोरों से तैयारियां चल रही है।

ट्रंप दंपत्ति के स्वागत और सुरक्षा की भारत जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इतना ही नहीं दोनों के खानपान का भी खास ख्याल रखा जा रहा है।