डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को दी खुलेआम चेतावनी, कहा कर लो…

डोनाल्ड ट्रम्प ने चाइना पर हमला बोलते हुए बोला कि ऐसे कई ढंग हैं जिनसे आप चाइना को जवाबदेह बना सकते हैं। हम बहुत गंभीर जाँच कर रहे हैं.

 

जैसा कि आप शायद जानते हैं, व हम चाइना से खुश नहीं हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे बोला कि हम पूरी स्थिति से खुश नहीं हैं, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता था। यह पूरी संसार में नहीं फैलता।

उन्होंने बोला कि इस दिशा में हमारी गंभीर जाँच चल रही हैं व इस सम्बन्ध में हम आपको वक़्त आने पर बताएंगे। ट्रंप ने बोला कि हमारे देश में इतनी अनावश्यक मौतें हुई हैं।

इसे रोका जा सकता था। आज पूरी संसार इससे जूझ रही है। कम से कम 184 देश कोरोना की गिरफ्त में हैं। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि चाइना से पैदा हुए कोरोना वायरस महामारी को लेकर दोनों राष्ट्रों के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी चल रही है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर संसार के दो सबसे ताकतवर देश अमेरिका व चाइना आमने-सामने हैं। दशा इतने बिगड़ गए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लगातार चाइना को खुले शब्दों में चेतावनी दे रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से बात करते हुए बोला कि चाइना कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकता था। हम जाँच कर रहे हैं व आपको ठीक समय पर बताएंगे।