धमकी ही देते रह गए डोनाल्ड ट्रंप, उधर ईरान ने…

दो महाशक्तियों के टकराने की वजह से एशिया में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अमेरिका और ईरान आमने-सामने आ गए हैं। दोनों ही ओर से एक दूसरे के सैनिकों पर हमले हो चुके हैं।

 

दूसरे देश तनाव कम करने की अपील जरूर कर रहे हैं लेकिन तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। वहीं अमेरिकी बेस पर हमले के बाद जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चेतावनी देते रह गए, वहीं दूसरी ओर ईरान ने एक और एक्शन ले लिया।

बधवार तड़के ईरान ने अपने कमांडर सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बड़ा फैसला ले लिया था। ईरान ने तनाव के बीच अमेरिकी बेस पर 22 मिसाइलों से हमला कर दिया था। इस हमले में ईरान ने दावा किया था कि 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए। हालांकि बाद में ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस दावे को खारिज कर दिया था। साथ ही उन्होंने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था।

ईरानी हमले के बाद जहां ट्रंप ईरान को प्रतिबंध की चेतावनी देते रह गए, वहीं दूसरी ओर ईरान ने एक बार फिर एक्शन दिखा दिया। ईरान ने हमले के बाद एक और हमला कर दिया। इस बार ये हमला अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर रॉकेट दाग दिया। हालांकि रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर दूर गिरा। इस हमले की पुष्टि इराक ने कर दी है। हालांकि हमले से किसी नुकसान की खबर नहीं है।