किम जोंग को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने खोल बड़ा राज, कहा ये तो…

किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहें फैल रही हैं, जबकि कुछ लोगों ने उनकी मृत्यु का अनुमान लगाया है क्योंकि उत्तर कोरियाई नेता 15 अप्रैल को अपने दादा की जयंती समारोह तक में शामिल नहीं हुए जबकि इसे उत्तर कोरिया के लिए सबसे बड़ा दिन माना जाता है। उन्होंने 2011 में सत्ता संभालने के बाद से कभी इस दिन पर शामिल होना मिस नहीं किया।

 

रिपोर्ट्स ने यह भी सुझाव दिया कि किम जोंग उन की दिल की सर्जरी हुई और तब से वह अस्वस्थ हैं। जबकि उत्तर कोरिया ने उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई शब्द नहीं कहा है.

दक्षिण कोरिया ने कहा है कि किम जोंग उन “जीवित और स्वस्थ” हैं।अब डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में बात नहीं कर सकते लेकिन स्थिति से अवगत हैं।

“ट्रम्प ने संवाददाता सम्मेलन में कहा “मेरा किम जोंग उन के साथ बहुत अच्छा रिश्ता रहा है। अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता तो तुम कोरिया के साथ युद्ध कर रहे होते। तुम उत्तर कोरिया के साथ युद्ध कर रहे होते अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता।” ट्रंप ने खुल कर कुछ नहीं कहा और बातों को गोलमोल घुमाया।

जैसा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में अटकलों का दौर जारी है, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अब कहा है कि वह उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में बहुत कुछ जानते हैं।

सोमवार को व्हाइट हाउस के मीडिया इंटरेक्शन में बोलते हुए, डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “मैं आपको बिल्कुल नहीं बता सकता – हाँ, मेरे पास बहुत अच्छा विचार है लेकिन मैं इसके बारे में अभी बात नहीं कर सकता। मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। ”