महाराष्ट्र में रातोंरात तख्तापलट करना सही नहीं: आनंद शर्मा

आनंद शर्मा ने कहा है कि महाराष्ट्र में रातोंरात तख्तापलट करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि आधी रात को सरकार गठन करना अभूतपूर्व था। आधी रात और दिन के बीच कोई आपातकाल की स्थिति नहीं थी। यह साफ तौर पर भाजपा के इरादे को दर्शाता है। सुप्रीम कोर्ट को सभी पहलुओं को देखना चाहिए। नहीं तो इस तरह का अभ्यास आगे भी दोहराया जा सकता है।

भाजपा की महाराष्ट्र में सरकार बनते ही एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस बौखलाते हुए शीर्ष अदालत से न्याय की गुहार लगाई है। इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की संयुक्त याचिका दायर की गई है। दायर याचिका में फडणवीस को आमंत्रित करते हुए राज्य में सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल के आमंत्रण फैसले को रद्द करने की मांग की गई है।

शीर्ष अदालत ने इस मामले पर आज सुनवाई की है और आगे की सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया है। आज की सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में भाजपा से कहा गया है कि वो कल साढ़े 10 बजे तक समर्थन पत्र या इससे जुड़े सभी प्रासंगिक कागजात पेश करे। कोर्ट ने आज ही फ्लोर टेस्ट (बहुमत परीक्षण) करवाने की बात से इनकार किया है।