किसी भी मंगलवार को करें आटे के पांच दीपक का ये उपाय, मनचाही इच्छा होगी पूरी

शास्त्रों में मंगलवार को हनुमानजी का वार माना गया है। सभी नौ ग्रहों में से मंगल ग्रह इस दिन का प्रतिनिधित्व करता है। यही कारण है कि इस दिन किए गए उपायों से मंगल ग्रह और बजरंग बली दोनों की ही कृपा प्राप्त होती है। यदि ये दोनों किसी भी व्यक्ति पर कृपा कर दें तो फिर उसका भाग्य बदल जाता है।

  • मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर भगवान को लाल गुलाब के पुष्पों की माला, लाल रंग के फल, लाल चंदन का तिलक और लाल रंग की ही मिठाई अर्पित करनी चाहिए। ऐसा लगातार 13 मंगलवार तक करने से प्रत्येक इच्छा पूरी होती है।
  • यदि जीवन में आर्थिक संकट घिर आए और कहीं भी कोई उम्मीद न दिखाई दें तो 5 मंगलवारों तक हनुमानजी के मंदिर में ध्वजा लगाएं। इस उपाय को करते ही आपके दिन फिर जाएंगे। इनकम से नए सोर्स बनने लगेंगे और पुराना कर्जा भी दूर हो जाएगा।
  • मंगलवार के दिन आटे के पांच दीपक बनाएं। इन्हें बरगद वृक्ष के एक पत्ते पर रखकर किसी मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के आगे रखकर जलाएं। इससे व्यक्ति पर आए हुए सभी संकट टल जाते हैं।

ये बातें भी ध्यान रखें

यदि आप मंगलवार के उपाय कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का भी खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर इन उपायों को फल नहीं मिलता या कम मिलता है।

  1. मंगलवार को भूल कर भी अंडा, मांस, मछली, मदिरा या किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ का सेवन न करें।
  2. मंगलवार को किसी भिखारी, अपाहिज, बुजुर्ग, महिला का अपमान न करें।
  3. इस दिन किसी पशु-पक्षी पर हिंसा न करें। यदि स्वयं को बचाने का प्रश्न हो तो आप उन्हें मार सकते हैं, अन्यथा नहीं।