स्किन पर डार्क स्पॉट् को दूर करने के लिए करे ये घरेलू उपाय

फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन हर महिला को पसंद होती है। इस तरह की स्किन पाने के लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं। हालांकि, स्किन पर डार्क स्पॉट् आपकी सुंदरता को खराब करता है। इन डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं काफी चीजों का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन फिर भी वो रिजल्ट उन्हें नहीं मिलते हैं जिसकी वो उम्मीद करती हैं। ऐसे में हम बता रहे हैं इससे छुटरकारा पाने के कुछ घरेलू तरीकों के बारे में जो आपकी मदद कर सकते हैं।

कच्चा दूध आएगा काम- खूबसूरती बढ़ाने के लिए कच्चा दूध खूब मददगार साबित होता है। इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन की रंगत को सुधारने का काम करता है। ऐसे में आप रात में सोने से पहले इसकी मदद से अपने चेहरे की मसाज कर सकते हैं। अगर आपकी स्किन पर मुहांसे या फिर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसका इस्तेमाल करने से बचें।

एलोवेरा जेल से स्किन को बनाएं क्लीन एंड क्लीयर- स्किन पर एलोवेरा काफी ज्यादा फायदेमंद होता है, रोजाना एलोवेरा का इस्तेमाल करना काफी इफेक्टिव साबित होता है। डार्क स्पॉट को हचाने के लिए एलोवेरा की पत्ती को छोटा काट लें और उसका जेल निकाल लें। फिर इसे डार्क स्पॉट्स पर लगाएं। 30 मिनट के लिए लगा रहने के बाद इसे धो लें। चाहें तो बाजार में मिलने वाले एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि आप अच्छी क्वालिटी वाले जेल को यूज करें।