साड़ी पहनते समय ना करें ये गलती , वरना हो जायेंगे परेशान

साड़ी के साथ फुटवियर पर भी पूरा ध्यान दें। स्पोर्ट्स शूज या बैलेरिना फ्लैट्स साड़ी के लिए कोई आइडियल चॉइस नहीं हैं। फुटवेयर में थोड़े-से हील्स साड़ी के लुक और फील में ग्रेस और एलिगेंस एड करते हैं।

किसी भी साड़ी को ड्रेप करते हुए सबसे जरूरी चीज उसका पल्लू होता है। अगर ये ठीक से लिया है तो साड़ी अपने आप अच्छी लगती है। आपका पल्लू ज्यादा चौड़ा नहीं होना चाहिए क्योंकि ये साड़ी के साथ जुड़ा स्टाइल खराब कर देती है। ज्यादा चौड़े पल्लू इसलिए भी अवॉयड करने चाहिए कि ये साड़ी का बॉसम बहुत चौड़ा और अन.अपीलिंग बना देते हैं।

साड़ी को बांधते समय उसकी उंचाई का ख्याल रखें। साड़ी अगर ज्यादा ऊंची या ज्यादा नीची बांधी गई हो तो उसका पूरा लुक ही खराब हो जाता है। ज्यादा ऊंची साड़ी बांधने से हाईट कम लगने लगती है और अगर ज्यादा नीचे से बांधी है तो इससे आपके पैर छोटे लगने लगते हैं।

साड़ी के साथ बहुत अधिक जेवर कैरी करने से बचें। सिर्फ स्टेटमेंट नेकलेस और ईयरिंग्स के साथ लुक कम्प्लीट किया जा सकता है। ज्यादा ज्वेलरी से साड़ी का लुक ओवर.कॉम्प्लिकेट नहीं करना चाहिए।

साड़ी भारतीय परंपरा की झलक पेश करती है। कुछ समय पहले तक जहां इसे सिर्फ एक या दो तरीके से पहना जाता है, वहीं अब इसे पहनने के तरीके में काफी परिवर्तन आया है।

आजकल यंग गल्र्स भी इसे माॅडर्न लुक में पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर इसे पहनते समय कुछ गलतियां हो जाएं तो सारा लुक ही बिगड़ जाता है। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में-