मास्क नहीं पहनने वालों को पुलिस मुर्गा बनाकर किया ऐसा, सड़कों पर दौड़ा – दौड़ा कर…

जिसके बाद धरे गए सभी लोगों ने पुलिस को यह विश्वास दिलाया कि जबतक कोरोना का संकट रहेगा तब तक वह बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलेंगे. जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिदायत देकर छोड़ दिया.

धनबाद जिला प्रशासन ऐसे लोगों को ही कोरोना के प्रति जागरूक करने के मकसद से शहर में उड़नदस्ता चला रखा है. जो सड़को पर बिना मास्क के मटरगस्ती करने वालों को पकड़कर अपने साथ सैनिटाइजेशन सेंटर ले जाकर उन्हें कोरोना वायरस के खतरे का अहसास करा जागरूक करने में लगी है.

धनबाद के झरिया में ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां जिला प्रशासन के उड़नदस्ते ने करीब आधा दर्जन लोगों को बिना मास्क के पकड़ा. इसके बाद पुलिस ने सभी को लाइन से सड़क पर पहले मुर्गा बनवाया और वैसे ही सड़क पर उछलते हुए दौड़ाया.

कोरोना दिनों दिन विकराल रूप धारण करता जा रहा है. इसके बावजूद लोग इस जानलेवा संक्रमण के प्रति जरा भी गंभीर होते नजर नहीं आ रहे हैं. रोजाना बिना मास्क के सैकड़ो लोग बेधड़क सड़को पर घूमने निकल रहे हैं.

वैसे लोगों को सीधा करने के लिए अब पुलिस भी सख्त रुख अख्तियार कर रही है. सड़क पर बिना मास्क के घूमने वाले वैसे लोगों को अब धनबाद में पुलिस मुर्गा बनाकर सड़कों पर दौड़ा रही है.