DMDK नेता विजयकांत कोरोना पॉजिटिव, सांस लेने में तकलीफ के कारण वेंटिलेटर पर रखा गया

तमिलनाडु में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) नेता विजयकांत का गुरुवार तड़के निधन हो गया। वे कोरोना की चपेट में आ गए थे। पार्टी ने बयान जारी कर बताया था कि सांस लेने में तकलीफ के कारण विजयकांत को वेंटिलेटर पर रखा गया है। विजयकांत लंबे समय से अस्वस्थ थे और उनकी पत्नी प्रेमलता ने कुछ दिन पहले ही पार्टी की कमान संभाली है।

कोरोना के जेएन.1 उपस्वरूप ने बढ़ाई चिंता
इससे पहले देश में कोरोना के जेएन.1 उपस्वरूप के 40 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण के इस स्वरूप के मामले बढ़कर 109 हो गए हैं। गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में नौ, केरल में छह, राजस्थान और तमिलनाडु में चार-चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं। उन्होंने ज्यादातर मरीज फिलहाल घर में आइसोलेशन में हैं।

उपस्वरूप पर करीब से नजर रखी जा रही
नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ) डॉ. वीके पॉल ने पिछले सप्ताह कहा था कि नए उपस्वरूप पर करीब से नजर रखी जा रही है। साथ ही उन्होंने राज्यों से जांच में तेजी लाने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने की जरूरत पर जोर दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन फिलहाल चिंता की जरूरत नहीं है। संक्रमण की चपेट में आए 92 प्रतिशत लोग घर पर ही ठीक हो जा रहे हैं।

529 नए मामले सामने आए, तीन मौतें
भारत में बुधवार को कोरोना के 529 नए मामले सामने आए थे। इस तरह देश में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,093 दर्ज की गई। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते दिन कोरोना की वजह से तीन लोगों की मौत हुई थी। इनमें कर्नाटक में दो और गुजरात में एक मरीज की मौत शामिल है।