दूसरे दौर में जोकोविच और नडाल की हो सकती है भिड़ंत, एंडी मरे का बड़ा फैसला, खेलेंगे सिर्फ युगल

पेरिस ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई को होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच पुरुष एकल के दूसरे दौर में राफेल नडाल से भिड़ सकते हैं। वहीं, दो बार के ओलंपिक टेनिस स्वर्ण पदक विजेता एंडी मरे ने गुरुवार को पेरिस खेलों की एकल स्पर्धा से हटने का फैसला किया और वह डैन इवांस के साथ केवल युगल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

मैथ्यू एबडेन के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे जोकोविच
गुरुवार को जारी किए गए ड्रॉ के अनुसार जोकोविच अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के खिलाफ करेंगे जबकि नडाल का सामना हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स से होगा। इन मैचों में जीत दर्ज करने वाले खिलाड़ी दूसरे दौर में एक दूसरे का सामना करेंगे।

एंडी मरे ने किया बड़ा एलान
वहीं, इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास का एलान कर चुके एंडी मरे ने एकल स्पर्धा में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। ब्रिटेन के दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, “मैंने डैन के साथ युगल स्पर्धा पर ध्यान लगाने के लिए एकल से हटने का फैसला किया है। हमारा अभ्यास शानदार रहा है और हम एक दूसरे के साथ अच्छा खेल रहे हैं।”

दो स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी एंडी मरे
मरे के हटने की घोषणा ओलंपिक टेनिस स्पर्धा के ड्रा से कुछ देर पहले ही हुई। मरे ने लंदन 2012 और रियो डि जिनेरियो 2016 की एकल स्पर्धा स्वर्ण पदक जीते थे जिससे वह दो स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र टेनिस खिलाड़ी हैं।