Diwali 2023 दिवाली के इन वास्तु उपायों से चमकाएं सोई किस्मत

सनातन धर्म में पर्व त्योहारों की कमी नहीं है एक आता है तो दूसरा जाता है लेकिन इन सभी में कार्तिक मास की अमावस्या पर मनाई जाने वाली दिवाली प्रमुख मानी गई हैं जो कि लक्ष्मी पूजन के लिए खास दिन होता है दिवाली का त्योहार सुख समृद्धि और धन का प्रतीक माना जाता है। इस साल दिवाली 12 नवंबर दिन रविवार को मनाई जाएगी। ऐसे में हम आपको दिवाली के मौके पर कुछ वास्तु उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से सोई किस्मत चमक जाती है और खूब तरक्की मिलती है तो आइए जानते हैं दिवाली के वास्तु उपाय।

दिवाली के वास्तु उपाय-
अगर किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और आपको खूब प्रयास के बाद भी कार्यों में सफलता हासिल नहीं हो रही है तो ऐसे में दिवाली के दिन लक्ष्मी जी को सवा किलो चने की दाल चढ़ाकर उसे अगले दिन सुबह पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें। ऐसा करने से भाग्योदय में वृद्धि होती है और सभी कार्यों सफलता मिलने लगती है। इसके अलावा दरिद्रता और गरीबी से छुटकारा पाने के लिए दिवाली के दिन सुबह तीन झाड़ू खरीदें और इसे चुपके से ले जाकर आस पास के किसी मंदिर में दान कर दें।

माना जाता है कि इस उपाय को करने से सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर में सुख शांति व धन लाभ होते हैं। महालक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए दिवाली की रात लक्ष्मी पूजन के दौरान माता को कमल के पुष्प अर्पित करें साथ ही देवी से प्रार्थना करें मान्यता है कि इस आसान से उपाय को करने से देवी मां की सदा कृपा प्राप्त होती है और समस्याएं दूर हो जाती हैं।