Diwali 2022: सीएम योगी ने आज रामलला सहित हनुमानगढ़ी में किये दर्शन, संतों से लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली पर्व के मौके पर श्री राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को आध्यात्मिक सिटी के रूप में एक नई ऊंचाई तक पहुंचाएंगे। सीएम ने कहा कि अयोध्या के भौतिक, धार्मिक व आध्यात्मिक विकास को लेकर हमें आगे बढ़ना होगा।

इस दौरान उन्होंने भगवान राम और हनुमंत लला से प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। हनुमानगढ़ी में पुजारी राजू दास ने मुख्यमंत्री को दर्शन पूजन कराया। इस दौरान उन्होंने सरपंच संत रामदास से भी मुलाकात की।

सीएम योगी आगे बोले कि दीपोत्सव ने एक बार फिर से नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इस बार प्रधानमंत्री भी दीपोत्सव के साक्षी बने। हम यह जो विश्व रिकॉर्ड बना रहे हैं वह संत-धर्माचार्यो सहित अयोध्या वासियों के सहयोग से ही संभव हो सका है।इस दौरान महंत बलराम दास, पार्षद रमेश दास व संत राजू दास ने सीएम का स्वागत किया।
इसी कड़ी में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री मणिराम छावनी पहुंचे। मणिराम छावनी में उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना।इससे पूर्व सोमवार को सीएम योगी सुबह करीब आठ बजे हनुमानगढ़ी पहुंचे और दर्शन पूजन किया। यहां उन्होंने महंत संत रामदास व महंत धर्मदास से भी आशीर्वाद लिया।